-->
yrDJooVjUUVjPPmgydgdYJNMEAXQXw13gYAIRnOQ
Playstore
Adidas
Mobil
Google
Puma
Belanja
Sorotan

Popular Posts

Ads go here

There's nothing here!

Bookmark

Bible Verses and Quotes in Hindi | बाइबल के वचन हिंदी में | #1

Bible Verses in Hindi

Bible Verse and Quotes in Hindi - हमने आपको प्रोत्साहित करने के लिए बाइबिल के अनमोल वचन जिससे की आत्मिक स्तर पर वृद्धि हो। वचन को लिखा है

Bible Verses in Hindi - We provide a lot of Bible Verse and Bible Quotes Images in Hindi. you Download and share it with your family and friends.

Good Morning Bible Verses in Hindi



अपनी सारी चिन्ता उसी पर डाल दो, क्योंकि उस को तुम्हारा ध्यान है।

1 पतरस 5:7


वह थके हुए को बल देता है और शक्तिहीन को बहुत सामर्थ देता है।

यशायाह 40:29


जो मुझे सामर्थ देता है उस में मैं सब कुछ कर सकता हूं।

फिलिप्पियों 4:13


परमेश्वर हमारा शरणस्थान और बल है, संकट में अति सहज से मिलने वाला सहायक।

भजन संहिता 46:1


फिर अभिलाषा गर्भवती होकर पाप को जनती है और पाप जब बढ़ जाता है तो मृत्यु को उत्पन्न करता है।

याकूब 1:15


क्योंकि यहोवा की यह वाणी है, कि जो कल्पनाएं मैं तुम्हारे विषय करता हूँ उन्हें मैं जानता हूँ, वे हानी की नहीं, वरन कुशल ही की हैं, और अन्त में तुम्हारी आशा पूरी करूंगा।

यिर्मयाह 29:11


क्योंकि परमेश्वर ने हमें भय की नहीं पर सामर्थ, और प्रेम, और संयम की आत्मा दी है।

2 तीमुथियुस 1:7


क्योंकि जैसे भूमि अपनी उपज को उगाती, और बारी में जो कुछ बोया जाता है उसको वह उपजाती है, वैसे ही प्रभु यहोवा सब जातियों के साम्हने धामिर्कता और धन्यवाद को बढ़ाएगा॥

यशायाह 61:11


उस ने उन से कहा, अपने विश्वास की घटी के कारण: क्योंकि मैं तुम से सच कहता हूं, यदि तुम्हारा विश्वास राई के दाने के बराबर भी हो, तो इस पहाड़ से कह स को गे, कि यहां से सरककर वहां चला जा, तो वह चला जाएगा; और कोई बात तुम्हारे लिये अन्होनी न होगी।

मत्ती 17:20


देखो, मैने तुम्हे सांपों और बिच्छुओं को रौंदने का, और शत्रु की सारी सामर्थ पर अधिकार दिया है; और किसी वस्तु से तुम्हें कुछ हानि न होगी।

लूका 10:19


परमेश्वर हम पर अनुग्रह करे और हम को आशीष दे; वह हम पर अपने मुख का प्रकाश चमकाए

भजन संहिता 67:1


हे यहोवा, भोर को मेरी वाणी तुझे सुनाई देगी, मैं भोर को प्रार्थना करके तेरी बाट जोहूंगा।

भजन संहिता 5:3


क्योंकि वह अभिलाषी जीव को सन्तुष्ट करता है, और भूखे को उत्तम पदार्थों से तृप्त करता है॥

भजन संहिता 107:9


अपनी करूणा की बात मुझे शीघ्र सुना, क्योंकि मैं ने तुझी पर भरोसा रखा है। जिस मार्ग से मुझे चलना है, वह मुझ को बता दे, क्योंकि मैं अपना मन तेरी ही ओर लगाता हूं॥

भजन संहिता 143:8


जिस प्रकार माता अपने पुत्र को शान्ति देती है, वैस ही मैं भी तुम्हें शान्ति दुंगा; तुम को यरूशलेम ही में शान्ति मिलेगी।

यशायाह 66:13


इसे भी पढ़े:-

    बाइबिल की कहानियाँ | Bible Stories in Hindi | Bible ki Kahaniyan

Bible Verses to Encourage You | आपको प्रोत्साहित करने के लिए बाइबिल के वचन

संसार में तुम्हें क्लेश होता है, परन्तु ढाढ़स बांधो, मैं ने संसार को जीत लिया है॥
यूहन्ना 16:33


तू अपनी समझ का सहारा न लेना, वरन सम्पूर्ण मन से यहोवा पर भरोसा रखना। उसी को स्मरण करके सब काम करना, तब वह तेरे लिये सीधा मार्ग निकालेगा। 
नीतिवचन 3:5–6


विरोध या झूठी बड़ाई के लिये कुछ न करो पर दीनता से एक दूसरे को अपने से अच्छा समझो। हर एक अपनी ही हित की नहीं, वरन दूसरों की हित की भी चिन्ता करे।
फिलिप्पियों 2:3–4


मैं यहोवा के पास गया, तब उसने मेरी सुन ली, और मुझे पूरी रीति से निर्भय किया। जिन्होंने उसकी ओर दृष्टि की उन्होंने ज्योति पाई; और उनका मुंह कभी काला न होने पाया। परखकर देखो कि यहोवा कैसा भला है! क्या ही धन्य है वह पुरूष जो उसकी शरण लेता है।
भजन संहिता 34:4-5, 8


इसलिये परमेश्वर के बलवन्त हाथ के नीचे दीनता से रहो, जिस से वह तुम्हें उचित समय पर बढ़ाए। और अपनी सारी चिन्ता उसी पर डाल दो, क्योंकि उस को तुम्हारा ध्यान है।
1 पतरस 5:6-7


क्या मैं ने तुझे आज्ञा नहीं दी? हियाव बान्धकर दृढ़ हो जा; भय न खा, और तेरा मन कच्चा न हो; क्योंकि जहां जहां तू जाएगा वहां वहां तेरा परमेश्वर यहोवा तेरे संग रहेगा॥
यहोशू 1:9


और हम जानते हैं, कि जो लोग परमेश्वर से प्रेम रखते हैं, उन के लिये सब बातें मिलकर भलाई ही को उत्पन्न करती है; अर्थात उन्हीं के लिये जो उस की इच्छा के अनुसार बुलाए हुए हैं।
रोमियों 8:28


सो परमेश्वर जो आशा का दाता है तुम्हें विश्वास करने में सब प्रकार के आनन्द और शान्ति से परिपूर्ण करे, कि पवित्र आत्मा की सामर्थ से तुम्हारी आशा बढ़ती जाए॥
रोमियों 15:13


वह उन की आंखोंसे सब आंसू पोंछ डालेगा; और इस के बाद मृत्यु न रहेगी, और न शोक, न विलाप, न पीड़ा रहेगी; पहिली बातें जाती रहीं।
प्रकाशितवाक्य 21:4


किसी भी बात की चिन्ता मत करो: परन्तु हर एक बात में तुम्हारे निवेदन, प्रार्थना और बिनती के द्वारा धन्यवाद के साथ परमेश्वर के सम्मुख अपस्थित किए जाएं। तब परमेश्वर की शान्ति, जो समझ से बिलकुल परे है, तुम्हारे हृदय और तुम्हारे विचारों को मसीह यीशु में सुरिक्षत रखेगी॥
फिलिप्पियों 4:6-7


मैं तेरा परमेश्वर यहोवा, तेरा दहिना हाथ पकड़कर कहूंगा, मत डर, मैं तेरी सहायता करूंगा॥
यशायाह 41:13


तब यदि मेरी प्रजा के लोग जो मेरे कहलाते हैं, दीन हो कर प्रार्थना करें और मेरे दर्शन के खोजी हो कर अपनी बुरी चाल से फिरें, तो मैं स्वर्ग में से सुन कर उनका पाप क्षमा करूंगा और उनके देश को ज्यों का त्यों कर दूंगा।
2 इतिहास 7:14


जब मैं ने कहा, कि मेरा पांव फिसलने लगा है, तब हे यहोवा, तेरी करूणा ने मुझे थाम लिया। जब मेरे मन में बहुत सी चिन्ताएं होती हैं, तब हे यहोवा, तेरी दी हुई शान्ति से मुझ को सुख होता है।
भजन संहिता 94:18-19


इसलिये तुम चिन्ता करके यह न कहना, कि हम क्या खाएंगे, या क्या पीएंगे, या क्या पहिनेंगे? क्योंकि अन्यजाति इन सब वस्तुओं की खोज में रहते हैं, और तुम्हारा स्वर्गीय पिता जानता है, कि तुम्हें ये सब वस्तुएं चाहिए। इसलिये पहिले तुम उसे राज्य और धर्म की खोज करो तो ये सब वस्तुएं भी तुम्हें मिल जाएंगी। सो कल के लिये चिन्ता न करो, क्योंकि कल का दिन अपनी चिन्ता आप कर लेगा; आज के लिये आज ही का दुख बहुत है॥
मत्ती 6:31-34

Isaiah 41:10, Bible Verses Images in Hindi
मत डर, क्योंकि मैं तेरे संग हूं, इधर उधर मत ताक, क्योंकि मैं तेरा परमेश्वर हूं; मैं तुझे दृढ़ करूंगा और तेरी सहायता करूंगा, अपने धर्ममय दाहिने हाथ से मैं तुझे सम्हाले रहूंगा॥
यशायाह 41:10

Best Bible Verses for Life | Bible Verse of the Day

जो धर्म और कृपा का पीछा पकड़ता है, वह जीवन, धर्म और महिमा भी पाता है।
नीतिवचन 21:21

सो कल के लिये चिन्ता न करो, क्योंकि कल का दिन अपनी चिन्ता आप कर लेगा; आज के लिये आज ही का दुख बहुत है॥
मत्ती 6:34

इसलिये ध्यान से देखो, कि कैसी चाल चलते हो; निर्बुद्धियों की नाईं नहीं पर बुद्धिमानों की नाईं चलो। और अवसर को बहुमोल समझो, क्योंकि दिन बुरे हैं।
इफिसियों 5:15-16

जैसे जल में मुख की परछाई सुख से मिलती है, वैसे ही एक मनुष्य का मन दूसरे मनुष्य के मन से मिलता है।
नीतिवचन 27:19

जो शिक्षा पर चलता वह जीवन के मार्ग पर है, परन्तु जो डांट से मुंह मोड़ता, वह भटकता है।
नीतिवचन 10:17

जो अपने प्राण बचाता है, वह उसे खोएगा; और जो मेरे कारण अपना प्राण खोता है, वह उसे पाएगा।
मत्ती 10:39

यीशु ने उन से कहा, जीवन की रोटी मैं हूं: जो मेरे पास आएगा वह कभी भूखा न होगा और जो मुझ पर विश्वास करेगा, वह कभी प्यासा न होगा।
यूहन्ना 6:35

इसलिये मैं तुम से कहता हूं, कि अपने प्राण के लिये यह चिन्ता न करना कि हम क्या खाएंगे? और क्या पीएंगे? और न अपने शरीर के लिये कि क्या पहिनेंगे? क्या प्राण भोजन से, और शरीर वस्त्र से बढ़कर नहीं?
मत्ती 6:25

तब यीशु ने फिर लोगों से कहा, जगत की ज्योति मैं हूं; जो मेरे पीछे हो लेगा, वह अन्धकार में न चलेगा, परन्तु जीवन की ज्योति पाएगा।
यूहन्ना 8:12

जिस के पास पुत्र है, उसके पास जीवन है; और जिस के पास परमेश्वर का पुत्र नहीं, उसके पास जीवन भी नहीं है॥
1 यूहन्ना 5:12

Bible Verses in Hindi Download

Bible Quotes in Hindi

प्रभु में सदा आनन्दित रहो। ( फिलिप्पियों 4:4 )
Rejoice in the Lord always. (Philippians 4:4)

Download Bible Quotes in Hindi

तुम्हारा पिता तुम्हारे मांगने से पहिले ही जानता है, कि तुम्हारी क्या क्या आवश्यक्ता है। ( मत्ती 6:8 )
Your Father knoweth what is needful for you, before you ask him. ( Matthew 6:8 )

Download Bible Quotes in Hindi

मेरी दृष्टि में तू अनमोल और प्रतिष्ठित ठहरा है और मैं तुझ से प्रेम रखता हूं, (यशायाह 43:4)

Download Bible Quotes in Hindi

जीवित, हाँ जीवित ही तेरा धन्यवाद करता है, जैसा मैं आज कर रहा हूं; (यशायाह 38:19)

Download Bible Quotes in Hindi

यहोवा मेरे लिये सब कुछ पूरा करेगा (भजन संहिता 138:8)
The Lord will repay for me (Psalms 138:8)

Download Bible Quotes in Hindi

वह तो तुझे हँसमुख करेगा; और तुझ से जयजयकार कराएगा। (अय्यूब 8:21) 
Until thy mouth be filled with laughter, and thy lips with rejoicing. (Job 8:21)

Download Bible Quotes in Hindi

अपनी सारी चिन्ता उसी पर डाल दो, क्योंकि उस को तुम्हारा ध्यान है। (1 पतरस 5:7) 
Casting all your care upon him, for he hath care of you. (1 Peter 5:7)

Download Bible Quotes in Hindi

मार्ग और सत्य और जीवन मैं ही हूं; (यूहन्ना 14:6)

Download Bible Quotes in Hindi

मुझे सहायता यहोवा की ओर से मिलती है, जो आकाश और पृथ्वी का कर्ता है॥ (भजन संहिता 121:2) 
My help is from the Lord, who made heaven and earth. (Psalms 121:2)

Download Bible Quotes in Hindi

देख, प्रभु का भय मानना यही बुद्धि है: और बुराई से दूर रहना यही समझ है। (अय्यूब 28:28) 
Behold the fear of the Lord, that is wisdom: and to depart from evil, is understanding. (Job 28:28)

Download Bible Quotes in Hindi

Download Bible Quotes in Hindi

Download Bible Quotes in Hindi

चाहे तेरा भाग पहिले छोटा ही रहा हो परन्तु अन्त में तेरी बहुत बढती होती। (अय्यूब 8:7) 
 Insomuch, that if thy former things were small, thy latter things would be multiplied exceedingly. (Job 8:7)

Download Bible Quotes in Hindi

Download Bible Quotes in Hindi

धन्य है परमेश्वर, जिसने न तो मेरी प्रार्थना अनसुनी की, और न मुझ से अपनी करूणा दूर कर दी है! (भजन संहिता 66:20)
Blessed be God, who hath not turned away my prayer, nor his mercy from me. (Psalms 66:20)

Download Bible Quotes in Hindi

यहोवा अनुग्रहकारी और धर्मी है; और हमारा परमेश्वर दया करने वाला है। (भजन संहिता 116:5)
The Lord is merciful and just, and our God sheweth mercy. (Psalms 116:5)

Download Bible Quotes in Hindi

तेरा भला आत्मा मुझ को धर्म के मार्ग में ले चले! (भजन संहिता 143:10)
Thy good spirit shall lead me into the right land. (Psalms 143:10)

Download Bible Quotes in Hindi

Download Bible Quotes in Hindi

जो परमप्रधान के छाए हुए स्थान में बैठा रहे, वह सर्वशक्तिमान की छाया में ठिकाना पाएगा। (भजन संहिता 91:1) 
The praise of a canticle for David. He that dwelleth in the aid of the most High, shall abide under the protection of the God of Jacob. (Psalms 91:1)

Next
1 comment

1 comment

  • Rohan
    Rohan
    December 2, 2023 at 12:11 PM
    Amen
    Reply